ये काम करने से पहले चेहरे पर भूलकर भी ना करे मेकअप, स्किन हो सकती है खराब

 मेकअप करने से फेस खूबसूरत दिखने लगता है। परन्तु जो बात प्राकृतिक दिखने में है वो मेकअप में नहीं। त्वचा की ग्लो करती स्किन बहुत सुन्दर लगती है। हालांकि विशेष अवसरों पर मेकअप लगाना त्वचा को खूबसूरत दिखाता है। वहीं कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब त्वचा पर मेकअप लगाना चेहरे को खराब कर सकता है। चेहरे को हेल्दी रखने के लिए आवश्यक है कि आपको पता हो कि कब त्वचा पर मेकअप नहीं लगाना चाहिए। 


यदि आप स्वीमिंग करने जा रही हैं या फिर हॉट शॉवर लेकर बाहर आ रही हैं तो इस वक़्त भी त्वचा पर मेकअप नहीं करना चाहिए। क्योंकि जब आप स्वीमिंग पूल में नहाती है तो जल में क्लोरीन होता है। स्वीमिंग करने के पश्चात् त्वचा को अच्छे से साफ करने के पश्चात् ही मेकअप करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर हॉट शॉवर लेने की वजह से चेहरे के पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में मेकअप चेहरे को डैमेज कर सकता है।


साथ ही जब भी जिम जाइए तो ख्याल रखिए कि स्किन पर किसी प्रकार का मेकअप न हो। क्योंकि जब भी हम एक्सरसाइज करते हैं तो उस वक़्त बहुत सारा पसीना होता है। यदि हम त्वचा पर मेकअप की परत चढाए रहेंगे तो पसीना पोर्स को ब्लॉक कर देगा। जिसके कारण एक्ने तथा स्किन की बहुत सी दिक्कतें हमें घेर लेंगी। वही मेकअप करना भले ही आपको पसंद हो किन्तु घर के कामकाज अथवा साफ-सफाई के वक़्त मेकअप भूलकर भी न करें। क्योंकि इस वक़्त चेहरे की स्किन बेहद सारी धूल-मिट्टी तथा कीटाणुओं के संपर्क में आती है। जिसके कारण स्किन पर इसकी परत पोर्स को ब्लॉक करके स्किन प्राब्लम को उत्पन्न करती है, तथा इन स्थितियों में मेकअप नहीं करना चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post