पति को गले में पट्टा बांधकर घूमने निकली पत्नी, तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


कनाडा में एक ऐसा मामला सामने आया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यहां एक महिला अपने पति को गले में पट्टा  पहनाकर टहला रही थी। इस दौरान शहर में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र नाइट कर्फ्यू लागू था और पुलिस ने इन दोनों पर 3000 डॉलर करीब 2 लाख 20 हज़ार रुपए का फाइन लगा दिया। ये घटना कनाडा के Quebec शहर की बतायी जा रही है जहां प्रशासन ने रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू का ऐलान किया हुआ है।


न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक पुलिस ने देखा कि एक महिला ने एक शख्स के गले में पट्टा पहनाया हुआ है और उसे किसी पालतू जानवर की तरह सड़क किनारे टहला रही है। घटना के वक़्त रात के 9 बजे थे और कर्फ्यू शुरू हुए एक घंटे से भी ज्यादा वक़्त बीत चुका था। पुलिस ने बताया कि महिला और शख्स पति-पत्नी हैं। उनपर इस हरक़त के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गयी है लेकिन कर्फ्यू तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है। पुलिस ने जब महिला से कर्फ्यू तोड़ने का कारण पूछा तो उसने कहा कि घर के आस-पास 1 किलोमीटर तक अपने कुत्ते के साथ टहलने की इजाजत दी गयी है।


पुलिस ने महिला का जवाब सुनकर जब ये कहा कि ये कुत्ता नहीं है बल्कि आपके पति हैं तो इस पर महिला ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने दोनों पर 1500-1500 डॉलर का फाइन लगा दिया। हालांकि महिला ने फिलहाल जुर्माना देने से भी इनकार कर दिया है। पुलिस का मानना है कि कर्फ्यू उल्लंघन के जुर्माने से बचने के लिए महिला ने ये सब ड्रामा किया था। बता दें कि कनाडा में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद से ही नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। इस कर्फ्यू के तहत नॉन-एसेंशियल सर्विस और बिजनेस से जुड़े लोगों के लावा किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है।

loading...

No comments