युवक ने किया कमाल, ऑटो में ही बना डाला शानदार घर, देखें तस्वीरें


आपने सुना होगा कि अगर इंसान में किसी काम को करने का हुनर हो तो उसके लिए कोई काम मुश्किल नहीं है। अपने हुनर के दम पर ऐसा ही कारनामा चेन्नई के एक शक्श से कर दिखाया है। इस युवा ने एक ऑटो में ही शानदार घर बना डाला। 23 साल के इस युवक का नाम अरुण प्रभु है। इस समय अरुण प्रभु के काम की हर तरफ तारीफ़ हो रही है।


ये घर सभी सुख सुविधाओं से लैस है और इसमें डरूम, लिविंग रूम, किचन और टॉयलेट की सारी सुविधा मौजूद है। इसके अलावा पानी के लिये टैंक और टेंटहाउस में 600 वॉट का सोलर पैनल भी लगा हुआ है। 


अरुण ने SOLO.O1 ‘नामक इस 36-वर्ग फुट के पोर्टेबल घर के निर्माण पर 1 लाख रुपये (ऑटो-रिक्शा की लागत को छोड़कर) खर्च किए, और उसका मानना है कि वह दो वयस्कों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। 


अरुण को ये प्रेरणा कई झुग्गी बस्तियों और बेघर लोगों को देख कर आई थी। अरुण ने साल 2019 में चेन्नई और मुंबई की झोपड़ी में अपना समय बिताया है और इसी के बाद उन्हें एहसास हुआ कि एक झोपड़ी तैयार करने में कम से कम 4-5 लाख रुपये का ख़र्च आता है। 


अपने इस पोर्टेबल हाउस को तैयार करने के लिये अरुण को 5 से 6 महीने का समय लगा और अब इसकी तस्वीरें सभी के होश उड़ा रहीं हैं।
loading...

No comments