बॉलीवुड में सबसे चौंकाने वाली आत्महत्या, नंबर तीन की मौत का तो आज भी रहस्य बना हुआ है!

सिनेमा की दुनिया में बहुत कम लोगों ने ही सफलता का स्वाद चखा है। अवसाद, आघात और अन्य कारणों से आत्महत्या करने वाले, अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की कहानियों से पता चलता है, कि उद्योग में ग्लैमर और चकाचौंध केवल एक मुखौटा है। यहाँ हम आपके लिए बॉलीवुड में सबसे चौंकाने वाली आत्महत्याओं की एक सूची है।

1. सुशांत सिंह राजपूत (1986 - 2020)


सुशांत एक ऐसे अभिनेता थे जो अपने अभिनय के दम पर किसी भी फिल्म को सुपरहिट बना सकते थे, लेकिन इस बेहद बेहतरीन एक्टर ने 14 जून 2020 को, मुंबई में अपने घर में फांसी लगा ली, उनकी आत्महत्या का कारण उनके डिप्रेशन को बताया गया है, सुशांत टीवी इंडस्ट्री से निकल कर फिल्म काई पो चे से, बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की जहाँ, वह सफल भी रहे।

2. जिया खान (1988 - 2013)


जिया खान एक ब्रिटिश अमेरिकन अभिनेत्री है, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर फिल्म निशब्द से शुरू किया था, जहाँ वह अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आयी थी। जिया ने 3 जून 2013 में  मुंबई के जुहू में स्थित अपने घर में फांसी लगाके आत्महत्या कर ली थी।

3. दिव्या भारती (1974 - 1993)


दिव्या भारती बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्री थी, लेकिन अचानक से, 1993 में महज़ 19 साल की उम्र में उनके करियर की शुरुवाती दौर में ही उनकी मृत्यु हो गई। वह अपने घर के फ्लैट के खिड़की से गिरने के बाद मृत पाई गईं। कुछ का कहना है कि टूटे हुए दिल के कारण यह आत्महत्या थी और कुछ का कहना है कि वह बस गिर गई थी। लेकिन रहस्य अभी भी बना हुआ है

4. कुशाल पंजाबी (1977 - 2019)


कुशल पंजाबी एक भारतीय फिल्म और टीवी, अभिनेता थे, जिन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी, उनकी मौत का कारण भी डिप्रेशन को बताया गया था। कुशल ने अपने सुसाइड नोट में ज्यादा कुछ नहीं लिखा था। कुशल ने अपने फ़िल्मी करियर में लक्ष्य , काल , सलामे-ए-इश्क और दन दना दन गोल जैसी फिल्मों में काम किया था।

5. परवीन बॉबी (1949 - 2005)


साल 2005 में अभिनेत्री परवीन बॉबी को अपने अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। परवीन अपने घर में अकेली रहती थी और अकेलेपन में ही वह इस दुनिया को हमेशा के लिये अलविदा बोल कर चली गयीं। पड़ोसियों के शिकायत के बाद पता चला था कि वह अपने दरवाजे से अखबार और दूध लेने नहीं आई थी। परवीन, जो मधुमेह से जूझ रही थीं, परवीन ने स्पष्ट रूप से खुद को मौत के घाट उतार दिया था।
loading...

No comments