यह है वह प्रधानमंत्री जिन पर लगा था मास्क न लगाने पर 13 हजार रुपये का जुर्माना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कोरोना को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने एक देश के प्रधानमंत्री पर नियमों का पालन ना करने पर लगे जुर्माने का जिक्र किया है। दरअसल पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बोकोको बोरिसोव का जिक्र किया। बोरिसोव एक चर्च में बिना मास्क लगाए ही पहुंच गए थे जिसके बाद देश के नियमों के तहत उनपर करीब 14 हजार रुपये (150 पॉउंड) का जुर्माना लगाया गया था। 

बुल्गारिया में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया था, लेकिन इसी महीने वहां के पीएम ने बिना मास्क के चर्च में प्रवेश किया जिसके बाद उनपर और उनके कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया गया था।

पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में उन्हीं का जिक्र करते हुए कहा कि अभी आपने खबरों में देखा होगा कि एक देश के प्रधानमंत्री पर 13 हजार का जुर्माना इसलिए लगाया गया, क्योंकि उन्होंने मास्क नहीं पहना था। भारत में भी स्थानीय प्रशासन को इसी चुस्ती से काम करना चाहिए। यह 130 भारतीयों की रक्षा का अभियान है। गांव का प्रधान हो या देश का प्रधानमंत्री, कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कोरोना को लेकर अभी भी ध्यान देने की आवश्यकता है। खासकर कंटेनमेंट जोन में हमें बहुत ध्यान देना होगा। जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे, हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा। उन्होंने कहा, 'देश में लॉकडाउन का दौर समाप्त होने के बाद और जब से देश में अनलॉक-1 हुआ है, व्यक्तिगत और सामाजिक व्यवहार में लापरवाही बढ़ती ही चली जा रही है। पहले हम मास्क को लेकर, दो गज की दूरी को लेकर, 20 सेकेंड तक दिन में कई बार हाथ धोने को लेकर बहुत सतर्क थे। हमें उसी सतर्कता के साथ रहने की जरूरत है।
loading...

No comments