लड़किया अपना ब्लाउज़ चुनते समय ध्यान में रखे ये बात, दिखने में लगेंगी सबसे खास


आजकल की लड़किया अपनी ड्रेस को लेकर काफी सतर्क रहती है। अगर आपका फीगर प्लस साइज है तो साड़ी में कमर से लेकर हैवी बाजू तक को कवर करने करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। कमर को फिर भी आप पल्लू के अलग-अलग स्टाइल से कवर कर सकती हैं लेकिन बाजूओं को छिपाने के लिए क्या करें? इसका ऑप्शन है ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट। तो आइए जानते हैं इसके बारे में जिससे अगली बार ब्लाउज़ खरीदने से लेकर स्टिचिंग तक में इनका ध्यान रखें और पाएं परफेक्ट लुक।

# इस बात का खास ख्याल रखें। हमेशा लाइटवेट फ्रैबिक चुनें। इससे आपके हाथ पतले नज़र आएंगे। सिल्क, रेयॉन, कॉटन और शिफॉन जैसे फ्रैबिक हैवी बाजुओं को कवर करने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। वहीं वेलवेट, वुलेन फ्रैबिक का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें।

# बाजुओं के फ्लैब्स को कवर करने के लिए हैवी वर्क ब्लाउज़ पहनने से बचें क्योंकि हैवी वर्क की वजह से ये और मोटे नज़र आते हैं। इसकी जगह आप ऐसे ब्लाउज़ पीस चुनें जिसमें गले पर वर्क हो। इससे लोगों का ध्यान कम से कम आपके हाथों पर तो नहीं जाएगा।

# डिज़ाइन और प्रिंट के साथ स्लीव के लेंथ पर भी जरा गौर कर लें। अगर हाथ हैवी हैं, तो हमेशा एल्बो लेंथ या क्वाटर स्लीव वाले ब्लाउज़ बनवाएं। स्लीवलेस या फुल स्लीव ना पहनें। इससे आपके हाथ और ज्यादा हैवी लगेंगे। इतना ही नहीं, बटरफ्लाई या केप स्लीव डिज़ाइन भी ना सिलवाएं इसमें भी आप कम्फर्टेबल और कॉन्फिडेंट नहीं रहेंगी।

# सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा है ना लेकिन सच है। सही कलर चुनकर आप स्लिम लुक पा सकती है। हैवी बाजुओं को कवर करने के लिए हमेशा डार्क कलर्स वाले ब्लाउज़ सिलवाएं।

# किसी भी आउटफिट में परफेक्ट लुक के लिए सही फिटिंग होना काफी ज़रूरी होता है. अगर आप ब्लाउज़ ज़्यादा टाइट होगा, तो आपके हाथों का हैवीनेस साफ तौर पर नज़र आएगी। वहीं, ज़्यादा लूज़ ब्लाउज़ इन्हें और हैवी दिखाएगा इसलिए हमेशा इसकी फिटिंग ऐसी रखें कि ये ना ज़्यादा टाइट हो ना ज़्यादा लूज़।

# अगर आप अपने हाथों को पतला दिखाना चाहती हैं, तो ऐसे ब्लाउज़ ना सिलवाएं जिसमें चंकी या काफी ज़्यादा प्रिंट्स हो। इसके अलावा, आप कभी भी हॉरिज़न्टल प्रिंट्स वाले ब्लाउज़ ना सिलवाएं। हमेशा कम और वर्टिकल प्रिंट्स चुनें।
loading...

No comments