IND vs AUS: रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच से टीम इंडिया से हुए बाहर


भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। कनकशन (सिर में लगी चोट जो कम गंभीर हो) की वजह से वो इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हालांकि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी को अभी तक नहीं बुलाया गया है।


बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि ऋषभ पंत दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। तीसरे वनडे में वो खेलेंगे या नहीं ये इस बात पर निर्भर करता है कि रिहैबिलिटेशन के दौरान उनका फिटनेस कैसा रहता है। वो स्थिर हैं और उनके सभी रिपोर्ट्स में कुछ भी नहीं निकला है। उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और अब प्रोटोकॉल के तहत वो रिहैबिलिटेशन के लिए बेंगलुरु स्थित एनसीए जाएंगे।


आपको बता दें कि ऋषभ पंत को मुंबई में पहले वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद हेलमेट पर गेंद लग गई थी और वो तुरंत आउट भी हो गए थे। इसके बाद वो फील्डिंग करने के लिए आए नहीं आए और के एल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की। पंत को 24 घंटे स्पेशलिस्ट की निगरानी में रखा गया। वो टीम के साथ राजकोट भी नहीं गए। हालांकि स्कैन में कुछ नहीं निकला है लेकिन नियमों के मुताबिक वो अब रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे।


अगर एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौरान वो अनफिट पाए जाते हैं तो फिर वो तीसरे वनडे मैच से भी बाहर हो जाएंगे। हालांकि अब देखने वाली बात ये है कि क्या टीम में उनकी जगह किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल किया जाता है या नहीं। या फिर के एल राहुल ही विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।
loading...

No comments