कम उम्र में ही ज्यादा सेक्स करते हैं ऐसा काम करने वाले लोग


क्या कार और सेक्स लाइफ में कोई कनेक्शन है? हाल ही में आई एक स्टडी की माने, तो कनेक्शन है और बहुत हॉट है। इस स्टडी से जुड़े रिसर्चर्स के मुताबिक अगर कोई कम उम्र में कार खरीदता है तो उसका स्वाभिमान बढ़ता है। कार उसके लिए स्टेटस सिंबल बन जाती है, यही बात महिलाओं को भी आकर्षित करती है। स्टडी कहती है कि कम उम्र में कारवालों की सेक्शुअल डिजायर और सेक्स करने की संभावना दोनों बढ़ जाती है। बता दें कि यह स्टडी मैक्सिको में की गई है। ऐसे में इंडिया के जवां कारवालों पर यह स्टडी कितनी सच है, यह वही बता सकते हैं।


मेक्सिको के यूनिवर्सिटी ऑफ कोलिमा के अनुसंधानकर्ताओं ने एक स्टडी की जिसके नतीजे बताते हैं कि कार होने से किसी व्यक्ति का सेक्शुअल डिजायर यानी सेक्स करने की इच्छा और सेक्स करने की संभावना दोनों बढ़ जाती है। स्टडी के लीड ऑथर डेविड हर्नैनडेज कहते हैं, जीवन के शुरुआती दिनों में ही कार का मालिक बनना, सेक्शुअल इन्हैनसर (बढ़ाने) का काम करता है। महिलाएं उन पुरुषों को साफतौर पर तरजीह देती हैं जिनके पास मटीरियल रिसोर्स अधिक होते हैं और कार उन्हीं में से एक सबसे जरूरी मटीरियल रिसोर्स है।


सेक्शुऐलिटी रिसर्च ऐंड सोशल पॉलिसी नाम के जर्नल में प्रकाशित इस स्टडी के लिए अनुसंधानकर्ताओं ने वेस्टर्न मेक्सिको की एक यूनिवर्सिटी के 17 से 24 साल के बीच के 809 स्टूडेंट्स से उनकी सेक्स लाइफ को लेकर सवाल-जवाब किए। इस दौरान स्टूडेंट्स से उनके सेक्स से जुड़े व्यवहार के साथ-साथ उनके सामाजिक और आर्थिक पहलुओं पर भी सवाल पूछे गए। इसके बाद स्टूडेंट्स को 2 ग्रुप में बांट दिया गया- एक जिनके पास कार थी और दूसरा जिनके पास कार नहीं थी।


स्टडी से पता चला कि कम उम्र में कार खरीदने वाले या कार रखने वालों की कामेच्छा अधिक थी, कम उम्र में उनके सेक्स करने की संभावना अधिक थी, उनके ज्यादा सेक्शुअल पार्टनर्स थे और सेक्शुअल ऐक्ट की उनकी फ्रीक्वेंसी भी अधिक थी। जिन लोगों के पास कार थी उन्होंने दोगुना सेक्स किया और उनके सेक्शुअल पार्टनर भी ज्यादा थे उन लोगों की तुलना में जिनके पास कार नहीं थी।
loading...

No comments