नाखून काटने के बाद कहीं आप तो नहीं करते ऐसी गलती, जो आपकी जिंदगी को खतरे में डाल दें


अक्सर लोगों की आदत होती हैं कि नाखून काटते समय उन्हे यहां-वहां ही फेंक देते हैं। लेकिन शायद ही लोग जानते हैं कि उनकी यह आदत उन्हे किसी बड़ी मुसीबत में फंसा सकती है। उनकी यह आदत जिंदगी को किसी बड़े खतरे में डाल सकती है। ऐसे में इन बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि नाखून काटते समय उन्हे बाहर कहीं भी इधर उधर ना फेंके।


1. अक्सर हम देखते हैं कि लोग कैंची या नेल कटर से नाखून काटकर इधर उधर फेंक देते हैं और ऐसे में यह आपके लिए किसी अनहोनी का कारण बन सकते हैं। कहा जाता है कि नाखून काटकर इस तरह फेंकने से इनका इस्तेमाल आपको परेशानी में डालने के लिए किया जाता सकता है।


2. अक्सर लोग दुश्मनी निकालने के लिए किसी पर जादू टोने का इस्तेमाल कर उसे प्रभावित करने कि कोशिश करते हैं और ऐसे में वे आपके नाखूनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। नाखून को एकत्रित कर उसपर काला जादू करके इंसान को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए नाखून काटकर बाहर फैंकने से बचना चाहिए।


3. इसके साथ ही यह भी ध्यान रखना चाहिए कि रात के समय भी नाखून नहीं काटने चाहिए इससे भी आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।


4. वहीं नाखून कटवाने को लेकर कहा जाता है कि इन्हे केवल नाई से कटवाना चाहिए इसके अलावा खुद काटने या किसी और से कटवाना अशुभ होता है।


5. घर के अन्दर बैठकर नाखून नहीं काटने चाहिए इससे आपके घर से लक्ष्मी जी दूर हो सकती है और आपको रूपए पैसों की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है।
loading...

No comments