आपकी लव लाइफ में आने वाले खतरे को दर्शाते हैं ये 5 संकेत


रिलेशनशिप में हनीमून फेज थोड़े टाइम के लिए ही होता है। यानी शादी के शुरूआती महीनों में कपल्‍स के बीच आकर्षण अधिक होता है। ज्‍यादातर शादीशुदा जिंदगी कम्‍यूनिकेशन प्रॉब्‍लम की वजह से बर्बाद हो जाती है। कई बार अपने पार्टनर को वैल्‍यू न देना एक असफल शादीशुदा जिंदगी का कारण बनता है। हालांकि, हर शादीशुदा जिंदगी में कपल्‍स के बीच टकराव होता है, उनमें से अधिकांश की समस्‍या बातचीत से हल हो जाती है। लेकिन कभी-कभी, इनका समाधान नहीं हो पाता है। ऐसे में यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि क्या अब आपके रिश्‍ते में पहले जैसी मिठास नहीं रही यहाँ हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो बताएंगे कि आप अपने रिश्‍तों में खुश नहीं हैं।


1. एक हेल्‍दी रिलेशनशिप के लिए इंटीमेट होना बहुत जरूरी होता है। अगर ऐसे मौके महीनें में एक बार या बिल्‍कुल भी नहीं आते तो यह आपके रिश्‍तों में दूरी का सबसे बड़ा कारण हो सकता है।क्‍योंकि इसका कोई विकल्‍प नहीं हो सकता है, इससे एक-दूसरे के बीच आकर्षण कम होने लगता है, जो ये संकेत है कि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं है।


2. जब पार्टनर को एक-दूसरे के अच्‍छे काम भी परेशान करने लगे, जब एक दूसरे की बातें अच्‍छी न लगे तो यह संकेत है कि आप एक-दूसरे से खुश नहीं हैं।अगर आपको लगता है कि आप अपने पार्टनर के साथ खुश नहीं है तो यह सही समय है कि आप एक-दूसरे से लड़ने के बजाए रिश्‍ते में दूरी बना लें।


3. कुछ पति-पत्नी ऐसे होते हैं जो अफेयर होने की बात को जानने के बाद क्षमा कर देते हैं या भूल जाते हैं। मगर पूरी तरह से माफ नहीं करते हैं। ऐसे में आप समय-समय पर एक-दूसरे से लड़ते रहते हैं, यह आपके जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।


4. यदि आप अपने जीवनसाथी से लगातार बहस करते हुए पाए जाते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप साथ रहने के लिए तैयार नहीं हैं। कोशिश करें और अपने तर्कों के पीछे का कारण जानें और उन्हें हल करने का प्रयास करें।


5. आपका जीवनसाथी बच्चा चाहता है, लेकिन आप ऐसा नहीं चाहते, लेकिन आपका पति आपके कदम का समर्थन नहीं कर रहा है। जब आपके जीवन में लिए जा रहे बड़े फैसले मैच नहीं करते हैं, तो ऐसे में ये रिश्‍ता टिक नहीं सकता है।
loading...

No comments