यहां पैसे देकर खरीदते हैं अपनी पसंद की दुल्हन, साल मे 3 बार लगता है बाजार


आप बाजार में क्या खरीदने जातें है सामान, कपड़ा, राशन लेकिन कहीं आप ने कभी ऐसा सुना है की बाजार में दुल्हन भी बेचीं जाती है। यह खबर बिल्कुल सच्ची है और इसके बारें में जानकर आप भी जरुर हैरानी होगी की आखिर कौनसा ऐसा बाजार है जहां पर लोग आतें है अपनी पसंद की दुल्हन को खरीदने और इस बाजार में हर साल हजारों लोग आते हैं।


आखिर क्यों लगता है यह दुल्हन की बाजार और इसके पीछे क्या है। चलिए हम आप को बता आखिर कहां लगाया जाता है दुल्हन का बाजार। एक अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में आप को समाना नही मिलेगा लेकिन अगर आप को खुबसुरत दुल्हन की जरूरत हो तो उसमें जाने से आप को एक दुल्हन जरुर मिल जायेगी।


इस बाजार को बुलगारिया के स्टारा जागोर नामक जगह पर लगाया जाता है। जहां पर लड़कियां सज धज के अपने लिबास में इस बाजार में अपने परिवार के साथ आ जातें है और फिर क्या उन्हें खरीदने के उनके दुल्हे भी इसी बारात में आतें है और अपनी पसंद को दुल्हन को खरीद के ले जातें हैं।


यह बाजार साल मे 3 बार लगता है इसमें हर उम्र की लड़की लड़के और बुजुर्ग भी आतें है जो अपनी पसंद की लड़की से बात करते हैं और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती है।


इस बाजार कई वर्षों से लगाया जाता है दरसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता था की जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होतें थे उनके लिए यह बाजार लाभदायक होता है यही नही इस बाजार में दुल्हन पसंद करके लड़का जैसे ही उसे अपने घर ले कर जाता है परिवार के लोग उसे दुल्हन मान लेतें हैं।
loading...

No comments