पीओके में रैली बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने प्रधानमंत्री मोदी को दी खुली चुनौती


मुज्जफराबाद (पाकिस्तान), पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यहां शुक्रवार को भारतीय प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा है कि जैसी रैली उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुज्जफराबाद में आयोजित की है, वैसी रैली नरेंद्र मोदी जम्मू एवं कश्मीर में कर के दिखाएं। समाचार पत्र डॉन के अनुसार, कुरैशी ने शुक्रवार को मुज्जफराबाद में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीओके में लोगों तक खबरों की पहुंच है और यहां इंटरनेट चालू है। मगर जम्मू एवं कश्मीर में प्रतिबंध लागू हैं और संचार के साधन बंद कर दिए गए हैं।


पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने पाकिस्तान के लोगों और सरकार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "हम नहीं जानते कि जम्मू एवं कश्मीर में हमारे रिश्तेदार कैसे रह रहे हैं।" हैदर ने कहा, "द्विपक्षीय वार्ता में मत उलझो, क्योंकि यह कश्मीर मुद्दे की अहमियत कम करता है।"

मुज्जफराबाद में आयोजित रैली में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ ही स्थानीय प्रधानमंत्री हैदर, विदेश मंत्री कुरैशी, सीनेटर फैसल जावेद, सूचना मंत्री फिरदौस आशिक, रक्षा मंत्री परवेज खट्टक और रेल मंत्री शेख राशिद हिस्सा ले रहे हैं।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इमरान खान ने इसके पहले बुधवार को एक ट्वीट में कहा था, "जम्मू एवं कश्मीर में वहां के सुरक्षाबलों द्वारा लगातार घेराबंदी के बारे में दुनिया को एक संदेश भेजना है। इसके साथ ही कश्मीरियों को दिखाना है कि पाकिस्तान उनके साथ मजबूती के साथ खड़ा है।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने अपने देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुजफ्फराबाद का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने पीओके की विधानसभा को भी संबोधित किया था। इसके बाद उन्होंने इस महीने की शुरुआत में रक्षा दिवस के मौके पर पीओके की एक और यात्रा की। इस दौरान उन्होंने नियंत्रण रेखा (एओसी) का भी दौरा किया था। यहां उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ ही उन नागरिकों के परिवारों से भी मुलाकात की, जो भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा गोलाबारी में मारे गए थे।
loading...

No comments