loading...

रिलेशनशिप में क्‍या आपकी पार्टनर भी बोलती है ये झूठ, हां तो जानें इसका कारण


परफेक्‍ट रिलेशनशिप तब मानी जाती है जब दोनों ही पार्टनर्स एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह ईमानदार हों। पर अकसर पुरुषों को शिकायत रहती है कि उनकी पार्टनर उनसे झूठ बोल रही हैं। आखिर क्‍या है रिलेशनशिप का वह झूठ। स्‍त्री-पुरुष यौन संबंधों पर हाल ही में एक शोध हुआ। उसके नतीजे चौंकाने वाले थे। शोध में इस बात का खुलासा हुआ कि सेक्‍स लाइफ में ऑर्गेज्‍म पर ज्‍यादातर महिलाएं झूठ बोलती हैं। शोध में कहा गया कि वे फेक ऑर्गेज्‍म का नाटक करती हैं। क्‍या आपको भी लगता है कि आपकी पार्टनर सेक्‍स रिलेशनशिप में आपसे यह झूठ बोल रही हैं। अगर हां तो आपको इस फेक ऑर्गेज्‍म के कारण भी जानने चाहिए।

कंफर्टेबल न होना
कई महिलाएं ऑर्गैज्म को लेकर कंफर्टेबल नहीं होतीं। ऑर्गैज्म के बाद के रिऐक्शन को मेल पार्टनर कैसे देखेगा इसे लेकर वह सोचने लग जाती हैं, जिससे वह असल में ऑर्गैज्म फील नहीं कर पातीं और उन्हें फेक एक्सप्रेशन्स के साथ फेक ऑर्गैज्म का सहारा लेना पड़ता है।

मूड न होना
कई बार महिलाओं का सेक्स का मूड नहीं होता लेकिन मेल पार्टनर का होता है। मूड न होने से यौन संबंध के दौरान महिलाओं को ऑर्गैज्म में परेशानी होती है। लेकिन वह इसे दिखाकर पार्टनर का मूड अपसेट नहीं करना चाहतीं। इसलिए उन्हें झूठ का सहारा लेना पड़ता है।

मेल ईगो
महिलाओं के फेक ऑर्गैज्म के पीछे की कई वजह हो सकती हैं, जिनमें से एक है मेल ईगो। महिलाएं इस बात से वाकिफ होती हैं कि पार्टनर को बेड में सैटिस्फाई करने की बात को मेल अपने ईगो पर लेते हैं, इसलिए वह उनके सामने फेक ऑर्गैज्म करती हैं।

No comments