loading...

रणदीप हुड्डा ने किया ऐसा काम देखकर आपको भी होगा उन पर गर्व


बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं जो फिल्मीं दुनिया से बाहर निकलकर आम लोगों के लिए भी समय निकालने में विश्वास रखते हैं। बहुत कम लोग है जो दूसरों की परवाह करते हुए उनका दुखदर्द को दूर करने की कोशिश करते हुए उनके लिए कुछ करने का जज्बा रखते हैं। ऐसे ही एक अभिनेता है रणदीप हुड्डा। देश इस समय गर्मी की मार झेल रहा है, ऐसे में देश के कई इलाकों में सूखे से लोग पानी के लिए तड़प रहे हैं। सूखा प्रारम्भिक चेतावनी प्रणाली के अनुसार, देश का लगभग 42 प्रतिशत हिस्सा असामान्य रूप से सूखे की मार झेल रहा है। जो पिछले साल की तुलना में करीब छह प्रतिशत ज्यादा है। ऐसे में रणदीप हुड्डा ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय मानवीय राहत संगठन खालसा एड के साथ जुड़े। उन्होंने सूखे की मार झेल रहे वेले गांव में लोगों को संगठन के साथ मिलकर पीने का पानी उपलब्ध कराया।

बता दें इन दिनों तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र भी सूखे से प्रभावित हैं। इसी के साथ रणदीप हुड्डा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह सरकार से सूखा पीड़ितों के लिए 'स्थायी समाधान ढूंढने' का अपील करते नजर आ रहे हैं। रणदीप रणदीप ने वीडियो में कहा, 'मैं वेले गांव (नासिक) में हूं। यहां पानी की बहुत कमी है, खासकर पीने के पानी की बहुत कमी हैं...सारे कुएं सूख चुके हैं। यहां पर यह हर गर्मी की एक गंभीर समस्या है।'


रणदीप ने आगे कहा, 'खालसा एड की टीम यहां है। हर रोज 25 से 30 पानी के टैंकर उपलब्ध कराकर ये लोग देश के लिए बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वह इस पर नजर डालें और इन लोगों की सहायता करें व कोई स्थायी समाधान निकालें। यहां कई सारे बांध हैं, लेकिन इससे लोगों को मदद नहीं मिल रही है।' वहीं सोशल मीडिया पर लोग रणदीप के इस कार्य की काफी प्रशंसा कर रहें हैं। क्योंकि दूसरों के लिए निस्वार्थ सेवा करना मानव का कर्तव्य है।

No comments