loading...

IPL के 12वें सीजन की वो 4 आतिशी पारियां जिन्हें गेंदबाज की बखिया उधेड़ दी!


आइपीएल के 12वें सीजन मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनने के साथ समाप्त हो गया। इस सीजन में एक बार फिर चौके-छक्कों की बरसात और गेंदबाजों का कहर देखने को मिला। लेकिन, क्रिकेट में अगर किसी को प्रसिद्धि मिलती हो तो वो हैं बल्लेबाज जो किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ देते हैं। हालांकि, गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन, वाहवाही बल्लेबाजों ने लूट ली, जिसमें पहले नंबर पर रहे वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। पांड्या के अलावा किरोन पोलार्ड और इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो।

आंद्रे रसेल की पारी


आंद्रे रसेल ने आरसीबी के खिलाफ 200 से ज्यादा के स्कोर को चेज करते हुए 13 गेंदों में नाबाद 48 रन की आतिशी पारी खेली। आंद्रे रसेल की इस पारी में केवल एक चौका और सात छक्के शामिल थे। इस पारी में आंद्रे रसेल का स्ट्राइक रेट 369.33 का था। इसी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 गेंद रहते 206 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

हार्दिक पांड्या की पारी


मुंबई इंडियंस के खिलाफ आंद्रे रसेल ने एक बार फिर 200 के स्ट्राइक रेट से 40 गेंदों में 80 रन की पारी खेली। इसी के दम पर केकेआर ने 200 प्लस का टारगेट मुंबई को दिया। मुंबई इस टारगेट को हासिल करने के लिए लड़खड़ा गई। लेकिन, हार्दिक पांड्या की हार्ड हिटिंग ने मैच में रोमांच पैदा कर दिया। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने मात्र 34 गेंदों में 91 रन बनाए। इसी मैच में पांड्या ने आइपीएल 2019 की सबसे तेज फिफ्टी ठोकी। पांड्या की इस पारी में 9 छक्के और 6 चौके शामिल थे। हालांकि, इस मैच में मुंबई को हार मिली।

पंजाब के खिलाफ पोलार्ड की पारी


वेस्टइंडीज के ही एक और धाकड़ बल्लेबाज किरोन पोलार्ड के बल्ले से भी एक आतिशी पारी आइपीएल 2019 में देखने को मिला। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पोलार्ड ने अपनी हिटिंग पावर दिखाते हुए 31 गेंदों में 83 रन बनाए थे। इस मैच में पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 267.74 का था। पोलार्ड की इस पारी में 10 छक्के और सिर्फ 3 चौके शामिल थे। पोलार्ड इस मैच में आखिरी ओवर में आउट हो गए थे। लेकिन, इससे पहले उन्होंने मुंबई की जीत सुनिश्चित कर दी थी और आखिरी के 4 रन अल्जारी जोसेफ और राहुल चहर ने बना दिए। इस मैच के कप्तान भी किरोन पोलार्ड थे, क्योंकि चोट के कारण रोहित शर्मा मैच नहीं खेल पाए थे।

रिषभ पंत की पारी


आइपीएल 2019 की शुरुआत भले ही लो स्कोरिंग मुकाबले(CSK vs RCB) से हुई थी। लेकिन, दिल्ली कैपिटल्स ने अपना रंग पहले मैच से ही दिखा दिया था। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले तो 18 गेंदों में फिफ्टी ठोकी और फिर 27 गेंदों में 78 रन बनाकर दिखा दिया कि वे जसप्रीत बुमराह और मलिंगा जैसे गेंदबाजों से डरने वाले नहीं हैं। इस मैच में रिषभ पंत के बल्ले से सात चौके और सात छक्के निकले। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 288.89 का था। इस मैच में दिल्ली की जीत हुई थी।

No comments