कभी न करें ये गलतियां नहीं तो हो सकती है अपनी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद


आज के समय में मैरिड कपल के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर समस्या उत्पन्न होती है जो कि आगे जाकर एक बड़ा रुप ले लेती है। कई बार तो बात तलाक तक पहुंच जाती है। जिसके बाद आपको सिर्फ पछताने के सिवा कोई चीज हाथ नही लगती है। आज के समय में कपल्स के बीच बेकार की बातों को लेकर बहस शुरु होती है। जो कि आम बात है। जानें ऐसे ही कुछ बातों के बारें में जिन्हें इग्नोर करना ही आपके रिश्ते के लिए बेहतर है।

जलन उत्पन्न होना
रिश्तों में किसी न किसी कारण जलन हो ही जाती है. जैसे कि आपके सामने वह किसी ओर लड़की से बात कर रहा है या मुस्करा रहा है। ऐसे में आपको जलन उत्पन्न होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप सीधे अपने पार्टनर से इस बारें में बात करें। जिससे आपका रिश्ता बेहतर तरीके से चलता रहे।

भावनाओं को जाहिर न करना
कई बार होता है कि आपको अपने पार्टनर की कई चीजे पसंद नहीं होती है। कई बार उसकी कुछ आदतों के कारण परेशान हो जाते है लेकिन उससे बताने की कोशिश नहीं करते है। जिसे आप अपने अंदर भरे रहते है। जिसके कारण आगे चलकर यह मनमुटाव का कारण बनता है। इसलिए आप ऐसी कोई भी बात है तो अपने पार्टनर से खुलकर बात करें।

छोटी-छोटी बात में लड़ाई
कहते है कि प्यार में अगर लड़ाईयां न हो तो वह और प्यारा नहीं बनता है। लेकिन कई बार ये आपके लिए खतरे से भरा हो सकता है। छोटी-छोटी लड़ाइयां बड़ी लड़ाइयों का कारण बन सकती हैं। साथ ही, ये छोटी लड़ाइयां धीरे-धीरे आपको एक-दूसरे के प्रति नकारात्मक बनाने लगती है।

न करें अपने एक्स की बात
भले ही आप अपने एक्स के साथ अच्छी रखते हों, लेकिन उनके बारे में ज्यादा चिंता करना या ज्यादा डिस्कस करना आपके पार्टनर को इन्सिक्यॉर बना सकता है। यह झगड़े और फिर रिश्तों में दरार की बड़ी वजह बन सकता है।
loading...

No comments