loading...

जानें, आज-कल सभी स्मार्टफोन के अंदर नॉन रिमूवेबल बैटरी क्यों लगाई जाती है


हर बात के पीछे कुछ ना कुछ कारण है उसी प्रकार से फोन में नाॅन रिमूवल बैटरी लगाने के कारण भी कुछ ना कुछ बात तो जरूर होगी। इस समय स्मार्टफोन हर व्यक्ति की आवश्यकता बन चुका हैं, फोन के बिना एक दिन भी गुजारना मुश्किल हो गया हैं। इस समय में अधिकत्तर स्मार्टफोन्स में नॉन रिमूवेबल बैटरी दी जाने लग गयी है। पर आप इसकी शायद वजह नही जानते होगें, इनकी वजह आज हम आपको बतायेंगे।

स्मार्टफोन में नॉन रिमूवेबल बैटरी दिए जाने से फोन सुरक्षित रहता है, इस प्रकार की बैटरी से फोन के अंदर की तरफ धूल व पानी जाने से बचाव होता हैं। नॉन रिमूवेबल बैटरी के कारण स्मार्टफोन में इस तरह से कवर किया जाता है कि जिससे फोन के अंदर पानी व धूल प्रवेश ना कर सके।

इस समय फोन में पहले से ज्यादा परिवर्तन आ गया हैं। पहले के स्मार्टफोन्स से आसानी से बैटरी निकाली जा सकती हैं।जिसके खराब होने पर यूजर्स नई लोकल बैटरी इसमें लगा लेते थे। जिसका की फूल कर फटने का डर रहता था। जिस कारण से यूजर्स को भी खतरा रहता था। नॉन रिमूवेबल बैटरी को कंपनी के स्टोर से ही बदलवा सकते हो।

नॉन रिमूवेबल बैटरी का सबसे बड़ा फायदा कंपनी को ही होता है क्योंकि अगर बैटरी खराब होती है तो यूजर्स कंपनी के सर्विस सेंटर पर जाते हैं जिससे कंपनी को फायदा होता है। इस प्रकार की बैटरी से कंपनी को बड़ा फायदा होता हैं।

No comments