ब्रैस्ट में कसावट चाहती हैं तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल


हर महिला के लिए उसकी सुंदरता उसके ब्रैस्ट से होती है। उन्हें सुंदर बनाने के लिए वो कई तरह के उपाय करती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ब्रैस्ट में ढीलापन आ जाता है जिसके कारण उनकी सुंदरता में कमी आ जाती है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। महिलाऐं अपनी ब्रैस्ट में कसावट लाने के लिए कई कैमिकल युक्त पदार्थों की मदद लेती हैं। इससे अच्छा है प्राकृतिक वस्तुओं की मदद से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर किया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं, जो आपकी ब्रैस्ट में कसावट लाते हैं और आपकी ख़ूबसूरती को बढ़ाते हैं। जानिए उन तरीकों को......

खीरा और अंडा
एक खीरे और अंडे को मिक्सी में डालकर पेस्ट बना लें. फिर इसे आधे घंटे के लिए ब्रैस्ट पर लगाएं. इसके पानी पानी से साफ कर लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से फायदा मिलेगा.

मेथी और दही
ब्रैस्ट मास्क बनाने के लिए 2 टेबलस्पून मेथी के दाने, 5 मि.ली विटामिन ई का तेल, आधा कप दही और 1 अंडे के सफेद भाग की जरूरत है. इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर मास्क तैयार कर लें. फिर इससे ब्रैस्ट की मसाज करें. 30 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से साफ कर लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर होने लगेगा.

घर पर बनाएं तेल
एक छोटी बोतल में ऑलिव ऑयल, संतरे के सूखे छिलके, सूखी हल्दी की गांठ और थोड़े से पुदीने के पत्ते इसमें डाल दें. बोतल को अच्छी तरह से बंद करके इसे 2 हफ्ते तक धूप में रखें. इस तेल से रोजाना ब्रैस्ट की मसाज करें. 
loading...

No comments