loading...

एसआईपी में 500 रुपए निवेश करके 5 सालों में कमाए 15 लाख रुपए


देश में बढ़ती महंगाई के कारण हर किसी को अपने भविष्य की चिंता बनी रहती है, जिसको लेकर हर कोई कुछ न कुछ प्लान बनाता है। अगर आपके भी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा प्लान लेकर आए हैं, जिसमें आप पैसा लगाकर कुछ ही महीनों में लखपति बन सकते हैं।

आपको बता दें कि अगर आप बेहतर ढंग से फाइनेंशियल प्लानिंग करते हैं तो थोड़ी-थोड़ी रकम भी हर महीने में निवेश कर अपने छोटे छोटे गोल पूरे कर सकते हैं। इन छोटी-छोटी बचत से ही आप बड़ा कर सकते हैं। आज के समय में मार्केट में कई तरह के प्लान उपलब्ध हैं, जिसमें कई लोग निवेश करते हैं। इसमें से सबसे सुरक्षित विकल्प एसआईपी (SIP) है। आज के समय में एशआईपी पैसा लगाने के लिए सबसे सुरक्षित उपाए है।

आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे एसआईपी में निवेश कर लखपति बन सकते हैं। हम यहां आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने रोज के खर्च से कुछ न कुछ बचाकर 5 साल में 15 लाख का फंड तैयार कर सकते हैं....

1. सबसे पहले आपको बेहतर इक्विटी फंड में हर महीने 15 हजार रुपए का निवेश करना होगा।

2. आपको बता दें कि अगर रोज के खर्च से 500 रुपए निवेश के लिए बचाएं तो यह आसान हो जाएगा।

3. आपको यह निवेश लगातार 5 सालों तक करना होगा।

4. अगर आपको इस योजना में सालाना 20 फीसदी रिटर्न मिलता है तो आने वाले 5 सालों में आपको निवेश बढ़कर करीब 16 लाख रुपए हो जाएगा।

5. आपको बता दें कि एसआईपी में आप सिर्फ 5 सालों में 9 लाख रुपए निवेश करेंगे जो बढ़कर 16 लाख हो जाएगा। यानी आपको कुल 7 लाख रुपए की अतिरिक्त इनकम होगी।

No comments