loading...

हर मिनट में इतनी बार छींकती है ये लड़की, जांच के बाद डॉक्टर ने पकड़ लिया सिर!


ठंड से छींक आना आम बात है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। Colchester की रहने वाली 11 साल की इरा सक्सेना हर एक मिनट में 10 बार छींकती है। आपको बता दें कि, इरा को ये बीमारी हमेशा से नहीं थी उसे ये बीमारी अचानक से लगी और उसे इतना भयानक रूप ले लिया। इरा के रोग से परेशान डॉक्टर इसे ठंड या एलर्जी की वजह से होने वाली परेशानी नहीं मान रहे थे।


इरा को लगी इस बीमारी में उसे केवल तभी छींक नहीं आती जब तक वो सोती रहती थी। इरा की मां प्रिया के मुताबिक, इस बीमारी की वजह से वह स्कूल भी नहीं जा पा रही थी। उन्होंने हर उस शख्स से मदद की गुहार लगाई थी, जो उनकी बेटी इरा को इस परेशानी से बाहर निकाल सके। हालांकि इस बात को 2 साल हो गए हैं, लेकिन जिस समय इरा इस परेशानी से जूझ रही थी तब प्रिया ने अपना ई-मेल देकर लोगों से गुजारिश की थी कि अगर कोई उनकी बेटी के इस रोग का पता कर सके या उपचार कर सके, तो उनसे किसी भी तरह से संपर्क करे।


इरा के साथ हुई इस घटना के बाद, डॉक्टरों ने यह साफ कर दिया कि इरा को किसी चीज से एलर्जी नहीं है, डॉक्टरों की जांच में यह बात भी सामने आई कि इरा को कोई बीमारी भी नहीं है। प्रिया बताती हैं कि, जब वे अपनी बेटी को हिप्नोथैरेपी के सेशन में ले गईं तो वहां इलाज के दौरान एक घंटे तक छींक नहीं आई, लेकिन वहां से आने के पश्चात उसे फिर से छींक आने लगी। अब उन्होंने बेटी हेतु होम्योपैथी अप्वाइंटमेंट लिया था जिससे थोड़ा आराम था। फिलहाल आज के समय में इरा की स्थिति पहले से बहतर है और इस परशानी के बावजूद वो अपनी ज़िंदगी पहले जैसे जी रही है और काफी अच्छा कर रही है।

No comments