loading...

सपने में दिखे मेहँदी तो हो जाए सतर्क, हो सकता है कुछ ऐसा!


अगर दुनिया के किसी व्यक्ति से पूछा जाए कि उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत और हसीन चीज कौन सी लगती है, तो बेशक वह रात में आने वाले सपनो के बारे में ही कहेगा। दरअसल सपनों में आने वाली चीज बहुत ही खूबसूरत होती है जिसे हर कोई पाना पसंद करता है। हालांकि सपनों की दुनिया अपनी एक अलग ही दुनिया जिसे पाना इतना आसान नहीं होता है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं सपनों से जुड़ी ऐसी कुछ ख़ास बातें हैं जिसके बारे में आप वाकिफ नहीं हुए होंगे। शास्त्रों के मुताबिक रात में आने वाले सपनों का अलग महत्व होता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको सपने में अपने पूर्वज दिखाई दें तो ये बहुत ही शुभ माना गया है।

ऐसा कहा जाता है कि सपने में पूर्वजों का दिखना मतलब वे आपको आशीर्वाद देने आते हैं। इसके अलावा हर एक सपने का अपना एक अलग महत्व और रहस्य है। इसी तरह अगर सपने में आपको अपने हाथो में और फिर किसी औरत के हाथो में मेहँदी लगी हुई दिखाई दें तो ये आपके लिए एक चिंता का विषय है।

दरअसल इसे अशुभ माना गया है। सपने में मेहँदी दिखने का मतलब यह होता है कि व्यक्ति को अपने जीवन में अधिक संघर्ष करना पड़ता है, साथ ही उसके जीवन में लगातार कई तरह की समस्याओं का आना जाना लगा रहता है जिसे वह काफी परेशान हो सकता है। इसके अलावा व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्या से जुड़ी कई तरह की परेशानी आ सकती है। अगर आपको इस तरह का सपना दिखाई दें तो आप पहले ही सतर्क हो जाए हालांकि जो व्यक्ति संघर्ष करना जानता है वह इन परेशानियों को आसानी से दूर कर लेगा।

No comments