ये है वो 5 टिप्स जो पार्टनर को हमेशा रखेंगे आपके करीब...


अक्सर ज्यादातर लोगों का मानना है कि रिलेशनशिप या शादी के कुछ समय बाद ही रिश्ते में प्यार की चमक फीकी पड़ने लगती है। लोग जीवन में इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने पार्टनर के प्रति उनकी रुचि कम होने होने लगती है, जिससे दो लोगों के बीच प्यार की जगह तनाव लेने लगता है। लेकिन छोटी-छोटी खुशियां और उन्हें इंजॉय करना रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी होता है।

ये 5 टिप्स आपके रिश्ते को रखेंगे फ्रेश:

# टाइम निकालें: रिश्‍तों को लंबी उम्र देने के लिए उनके साथ अच्छा समय बिताना भी बहुत जरूरी होता है। अगर आप अपने पार्टनर को समय नहीं देंगे तो इससे कम्यूनिकेशन गैप होगा और आप दोनों के बीच खालीपन आने लगेगा।


# भरोसा: अपने रिश्‍ते को ईमानदार बनाए रखने के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करना सीखें और रिश्‍ते को बचाने के लिए कभी झूठ का सहारा न लें। झूठ शक के कीड़े को जन्‍म देता है।

# उम्‍मीद: अपने साथी की तुलना अपने किसी भी करीबी रिश्‍तेदार या फिर सहेली के पति से न करें। सब का स्‍वभाव अलग होता है। खुद भी फ्री होकर जीएं और उन्‍हें भी उनकी पसंद से जीनें दें।

# नेगेटिव बात: किसी के भी सामने अपनी पर्सनल बातें न करें और न ही अपने पार्टनर का मजाक उड़ाएं। हर समय अपने पार्टनर को जज करना भी छोड़ दें।।


# संयम: हर रिश्‍ते में लड़ाई-झगड़े होते हैं। इसका यह मतलब नहीं है कि आप चीख-चिल्‍लाकर बात करें। जब भी बहस हो तो खुद पर संयम रखें।।

Post a Comment

Previous Post Next Post