loading...

इन विशेष दिनों सेक्स की तीव्र इच्छा महसूस करती हैं महिलाएं


कई मौके ऐसे भी होते हैं जब महिलाएं सेक्स से इंकार कर देती हैं वहीं कुछ विशेष समय या अवधि में उनकी डिज़ायर बहुत अधिक बढ़ जाती है। जी हां, महिलाओं के शरीर की रचना पुरुषों से बिल्कुल अलग होती है। पुरुष जहां कभी भी सेक्स के लिए तैयार हो सकते हैं वहीं महिलाओं के साथ ऐसा नहीं है। महिलाओं के शरीर में हार्मोन्स की प्रकृति और रचना ही कुछ इस तरह से की गयी है कि वे महीने के कुछ विशेष दिनों सेक्स का तीव्र इच्छा महसूस कर पाती हैं। तो क्या आप जानना चाहते हैं कि वह वक़्त कब आता है जब महिलाएं अधिक कामुक हो जाती हैं?

ओव्यलैशन के समय :- ओव्यलैशन जैविक रुप से सेक्स का सर्वोत्तम समय है क्योंकि इस वक़्त महिलाओं के हार्मोन्स काफी सक्रिय होते हैं। एस्ट्रोजन का स्तर अक्सर उच्च होता है और कभी-कभार ही कम होता है। साथ ही इस समय प्रोजेस्ट्रॉन का स्तर भी काफी ऊंचा होता है जिससे महिलाओं को सेक्स की डिज़ायर बहुत अधिक होती है। दिलचस्प बात यह है कि ओव्यलैशन के समय महिलाओं में पुरुषों को आकर्षित करने के लिए फेरोमेन्स का भी निर्माण होता है। इसलिए यह दिन सेक्स के लिए काफी अच्छा होता है।

पीरियड्स के दौरान :- हो सकता है कि आपको यह सुनकर अजीब लगे लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं को सेक्स की तीव्र इच्छा होती है। दरअसल इस वक़्त हार्मोन्स के स्तर में व्यापक रुप से बदलाव आते हैं और लड़कियां सेक्सुअली अराउज़ होती हैं। यही नहीं पीरियड्स में सेक्स से गर्भधारण की संभावनाएं भी बहुत कम होती हैं। साथ ही ज़्यादा लुब्रिकेशन की वजह से पेनीट्रेशन काफी आसान होता है।

No comments