loading...

शादी की पहली रात ना करें ये 5 गलतियां करने की भूल


अगर आपकी शादी होने जा रही है तो अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है। शादी की पहली रात जहां एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है, वहीं से जीवन का एक नया अध्याय भी शुरू होता है। ऐसे में यह जान लेना बहुत जरूरी है कि शादी की पहली रात किन चीजों के बारे में बात करनी चाहिए और कौन सी बातें नहीं करनी चाहिए...

1. अतीत को लेकर बात न करें:
पहली रात अतीत की बात आपके रिश्ते का खात्मा भी कर सकती है। साथी द्वारा पूछे जाने पर भी अतीत के बारे में कोई बात न करें, उसे टाल दें।

2. परिवार की कमियों को न गिनाएं:
पहली रात परिवार के बारे में बातचीत न करें। इससे साथी पर गलत इमप्रेशन जाता है। हो सकता है आपका साथी परिवार को लेकर आपके बारे में कोई राय बना ले।

3. रोमांस में जल्दबाजी नहीं :
शादी की पहली रात एक दूसरे को जानने और समझने की रात होती है। ऐसे में शारीरिक संबंध की जल्दबाजी दिखाना ठीक नहीं। अपने साथी की रजामंदी का भी ध्यान रखें।

4. साथी में कमी न निकालें:
ये ध्यान रहे कि कोई भी व्यक्त‍ि परफेक्ट नहीं होता. इसलिए आपके साथी में सारी खूबियां हों यह जरूरी नहीं है। पहली रात उसकी कमियां निकालकर आप रिश्ते में खटास ही पैदा करेंगे। पहली रात कमियों का बखान साथी के मन में आपके लिए अच्छे भाव नहीं छोड़ते।

5. सिर्फ अपनी ही ना सुनाएं, साथी की भी सुनें:
आपको बोलना पसंद है और खूब सारी बातें करते हैं। पर पहली रात आप सिर्फ अपनी ही ना कहें। साथी की भी सुनें। इससे आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और वह सम्मानित भी महसूस करेगा।

No comments