loading...

औरत के कुछ ऐसे अंग जिनमे बसता है, उनके पति का भविष्य


इंसान का शरीर अद्भुत है। उसके स्वभाव से जुड़ी कोई भी बात छिपाता नहीं है। औरत अपने साथ घर में सौभाग्य लेकर आती है। यूं तो हर बेटी या हर स्त्री अपने ससुराल और अपने माता-पिता के लिए भाग्यशाली ही होती है। महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उललेख किया गया है। आप भी जानें महिलाओं की वो ख़ासियतें जो की उंनके पति के लिए शुभ साबित होती हैं।

पांचों उंगलियों का परिचय
एक मनुष्‍य के पैर और हाथ में पांच उंगलियां होती हैं। अंगूठे / सबसे बड़ी पैर की अंगुली, तर्जनी / दूसरे पैर की अंगुली, मध्यम उंगली / तीसरे पैर की अंगुली, अनामिका / रिंग उंगली / चौथे पैर की अंगुली, और छोटी उंगली / थोड़ा पैर की अंगुली।



पैर की उंगलियों के बीच अंतरिक्ष
बड़े और सूचकांक पैर की अंगुली बाकी की तुलना में छोटे के बीच अंतरिक्ष, तो यह एक जीवन संघर्ष के साथ भरा इंगित करता है।  यदि सूचकांक पैर की अंगुली बड़े पैर के अंगूठे की तुलना में लम्बे है, तो इसका मतलब है व्यक्ति एक प्रेम जीवन के लिए होता है।


एड़ी
यदि एड़ी आकार में गोल है, मुलायम और सुंदर अपनी पत्नी को ग्लैमरस जीवन, धन्यवाद नेतृत्व करने की उम्मीद है, लेकिन अगर एकमात्र थोड़ा मुश्किल और परतदार है, एक संघर्षरत जीवन की उम्मीद है।


 मध्य पैर की अंगुली
मध्य पैर की अंगुली, अंगूठे और तर्जनी पैर के अंगूठे से अधिक लंबी है तो यह इंगित करता है कि महिला को उसके पति के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा और दूसरों के लिए चिंता का कारण होगा।


लक्षण
एक कमल और एक चतरा के प्रतीक, एक महिला के पैर के एकमात्र में संकेत मिलता है कि उसका पति आनन्दित होगा, धन, राजनीतिक प्रसिद्धि और समृद्धि के रूप में लंबे समय तक रहेगा।


माउंट
जिस औरत के पैर में एक लाइन माउंट (थोड़ा पैर के अंगूठे के नीचे क्षेत्र) सही बड़े पैर की अंगुली की तरफ ऊपर जा रहा है, तो वो महिला के पति के लिए काफी शुभ होगा और वह सफलता और खुशी उसके रास्ते में आता देखेंगे।



शुभ या अशुभ संकेत
ये संकेत अपने साथी के भाग्य, लक्षण, आदि के बारे में आगाह कराता है। एक महिला के पैर में उनके पति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है।

No comments