loading...

सपने बता देते हैं गर्भवती स्त्री के संतान लड़का होगा या लड़की!


आम तौर पर रात को सोते समय सभी लोग सपने देखते है, लेकिन क्या आपको पता है कि उन सपने के पिछे जो बीत चुका हो या जो बीतने वाली हो उसकी कायाकल्प होती है। इतना ही नही बल्की सपनो को सूचना या संकेत का माध्यम भी माना गया है। सपने न सिर्फ शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं बल्कि मौत का संकेत भी देते हैं। आज हम आपको उन सपनों के बारे में बता रहे हैं जो मृत्यु होने का योग बताते हैं या जन्म होने का संकेत देते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के आधार पर ऐसे होठों वाले लोग होते हैं भाग्यहीन


सपनो में जन्म का पता चलना :- ऐसा कहा जाता है, कि यदि कोई स्त्री गर्भवती हो तो, उसे या उसके किसी भी घरवाले को सपना आये कि उसको लड़का हुआ है, तो उस औरत के घर में लड़की पैदा होती है, और लड़की पैदा होने का सपना आये तो लड़का पैदा होता है।  हालांकि इन सभी बातों का वास्तिवक जीवन से कोई संबंध है भी या नहीं इस बात को हम प्रमानित नहीं करते है, लेकिन इस क्षेत्र के विद्वानों का ऐसी ही मानना है।


सपनो में मौत का पता चलना :- ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई लाल साड़ी पहनी हुई स्त्री स्वप्न में आलिंगन करें और सूखे फूलों की माला पहनाए तो उसकी मृत्यु शीघ्र ही हो जाती है, यह मौत का संकेत देता है। एंव यदि कोई लंबे नाखून, पीली आंख वाली निर्वस्त्र स्त्री स्वप्न में आलिंगन करें, तो भी मृत्यु के ही संकेत मिलते हैं। इनके अलावा जो व्यक्ति स्वप्न में स्वयं को शमशान अथवा पर्वत के शिखर पर बैठकर मदिरापान करता देखता है,  उसे शीघ्र ही मृत्यु को प्राप्त होता है।

ऐसे नाखून वाली लड़कियां ससुराल वालों के लिए होती हैं लकी 

No comments