loading...

शारीरिक संबंध बनाने का ये तरीका बना सकता है आपको नामर्द


"वूमन ऑन टॉप" यौन संबंध बनाते समय अक्सर पुरुष की दिलचस्पी महिलाओं को ऊपर रखने की होती है, ऐसे "वूमन ऑन टॉप" कहा जाता है। लेकिन ऐसा करना पुरुषों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि पुरुषों के जननांग में फै्रक्चर (पेनाइल फ्रैक्चर) के अधिकांश मामले इसी सेक्स पोजिशन के कारण सामने आते हैं।

यह भी पढ़े : ऐसे स्तनो से होती है सबसे ज्यादा उत्तेजना..

 कनाडा के शोधकर्ता दल के एक लेखक ने लिखा, "हमारे अध्ययन में यह बात सामने आई है कि वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन है, जो पेनाइल फ्रैक्चर का अहम कारण बनता है।" खबरों के मुताबिक, अध्ययन के लिए ब्राजील के शहर कैंपिनास के तीन अस्पतालों के आंकड़ों का अध्ययन किया गया।

इस दौरान उन्होंने 13 साल की समयावधि में संदिग्ध पेनाइल फ्रैक्चर से पीड़ित लोगों का साक्षात्कार लिया। इनमें से आधे लोगों ने कहा कि जननांग में दर्द महसूस होने से पहले उन्हें टूटने की आवाज सुनाई दी। जबकि कुछ ने सूजन होने की भी बात कही। लेखक ने कहा, "हमारे निष्कर्ष में इस बात का खुलासा हुआ है

यह भी पढ़े : ..तो इस वजह से लड़कियां बनाती हैं आपस में यौन संबंध

कि वूमेन ऑन टॉप पोजिशन में प्राय: महिला अपने पूरे वजन के साथ गति को नियंत्रित करती है। इस अवधि में गलत दिशा में अचानक प्रवेश के प्रयास के कारण पेनाइल फ्रैक्चर होता है।" साथ ही कहा गया, "वहीं इसके उलट इसी पोजिशन में जब गति का नियंत्रण पुरुष के हाथ में होता है, तो पेनाइल फ्रैक्चर की संभावना कम होती है।"

No comments