एक 'मकसद' की खातिर लड़की ने सरेआम उतार दिए कपड़े


आसान नहीं होता किसी लड़की के लिए सबके सामने कपडे उतार कर खड़े होना पर अगर आपके पास एक अच्‍छा मकसद हो तो आपके इस दुस्‍साहस को सब सराहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ लंदन की जे वेस्‍ट के साथ।

यह भी पढ़े : इस वक़्त महिलाएं होती हैं पुरूषों की तरफ आकर्षित

लंदन की रहने वाली जे वेस्‍ट का कहना है कि वो कुपोषण का शिकार थी और उसके शरीर का आकार मजाक की हद तक खराब दिखता था। ऐसे में वो आत्‍मग्‍लानी की शिकार हो गयी थी। बड़े होने पर उसने पाया कि कई लोग ऐसे हैं जो उनके जैसे हालात से गुजर रहे हैं। तब उसने फैसला किया कि वो कुछ ऐसा करेगी जो लोगों में ऐसे लोगों के प्रति सहानुभूति का अहसास पैदा करे। और उसने एक बड़ा कदम उठा लिया। 

वेस्‍ट लंदन के व्‍यस्‍त चौराहे पर आयी, उसने अपनी आंखों पर पट्टी बांधी और अपने कपड़े उतार दिए। अपने ऐसा करने की वजह बताने वाला उसने एक इमोशनल मैसेज एक बोर्ड पर लिख कर अपने पैरों के सहारे खड़ा कर लिया। इस मैसेज में उसका दर्द और लोगों से कुपोषण और आत्‍म विश्‍वास की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद करने की अपील की गयी थी। साथ्‍ज्ञ ही कहा कि अगर लोगों को उसका कदम सही लगे तो वो उसके शरीर पर मैसेज और लव मार्क्‍स बनायें। वेस्‍ट ने ये सब पुलिस की निगरानी में किया और लोगों पर उसकी ट्रिक ने जादू जैसा असर दिखाया। देखने वाले काफी भावुक हो गए और वेस्‍ट के कदम को सराहते हुए उसे बहादुर लड़की कहा।

यह भी पढ़े : यहां पुलिस में भर्ती होने के लिए लड़कियां देती है वर्जिनिटी टेस्‍ट

loading...

No comments