सेक्स के दौरान इन चीजों से डरते है मर्द..


सेक्स को लेकर मर्द भी कुछ बातों को लेकर परेशान रहते हैं। इस वजह से कई बार उनकी सेक्शुअल लाइफ में प्रॉब्लम खड़ी हो जाती हैं। सेक्स से जुड़े बहुत से मुद्दों पर पार्टनर्स अकसर कन्फ्यूज रहते हैं। कई बार वे अपने सेक्सुअल एक्ट को लेकर सशंकित रहते हैं तो कई बार ऐसा भी होता है कि वे गलत चीजों को सही मान बैठते हैं।

यह भी पढ़े : ..तो इस वजह से लड़कियां बनाती हैं आपस में यौन संबंध

1-पॉर्न ऐक्ट दोहरा नही पाने से निराश :- पुरुष अक्सर सेक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पॉर्न फिल्में देखते हैं। वह पॉर्न फिल्मों में दिखाए गए ऐक्ट को अपने पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश करते हैं और कई बार इसमें सफल न होने पर ये सोचकर निराश हो जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है।

2-पार्टनर को असंतुष्ट छोड़ना :- अपने फीमेल पार्टनर को असंतुष्ट छोड़ देने का डर मर्दें के मन में सबसे ज्यादा है। इस डर का सीधा संबंध ‘साइज’ से है। जहां महिलाओं को बड़ा साइज पसंद होता है तो वहीं पुरुषों को अपनी पार्टनर को चरम सुख देने में असफल रहने का डर हमेशा लगा रहता है। चरम सुख न दे पाने से पुरुषों के मन में ये भावना घर कर जाती है कि वे पूर्ण सेक्स पार्टनर नहीं हैं। यह बात पुरुषों के इगो को हर्ट करती है।

यह भी पढ़े : केवल इतने मिनट तक ही यौन संबंध बना पाते हैं पुरुष

3-जल्द स्खलन का डर :- पुरुष की कोशिश होती है कि वह अपने फीमेल पार्टनर को पूरी तरह खुश कर पाए लेकिन इस दौरान वह उन्हें खुद के चरम सुख तक पहुंचने की भी चिंता होती है। जो उनके जल्दी स्खलित होने से जुड़ी होती है। ऐसा अक्सर देखा जाता है कि जल्द स्खलन सेक्स लाइफ को खराब कर देता है।

4-पार्टनर के प्रेगनेंट न हो पाने से डर :- पुरुष को इस बात का डर सताता है कि उसकी फीमेल पा़र्टनर प्रेग्नेंट हो पाएगी या नहीं। ये डर पुरुषों के सेक्शुअल परफॉर्मेंस पर असर डालता है।

5-मास्टरबैशन से जुडी परेशानी :-  कई सर्वे ये बात साबित कर चुके है कि मास्टरबैशन का परुषों की सेक्स लाइफ पर कोई असर नहीं होता है। अक्सर पुरुषों को लगता है कि बचपन या कम उम्र में उनके द्वारा किया गया मास्टरबैशन उनकी वर्तमान सेक्शुअल प्रॉब्लम के लिए जिम्मेदार है।

यह भी पढ़े : सेक्स लाइफ का मजा ख़राब कर सकती हैं ये पांच बातें

Post a Comment

Previous Post Next Post