केवल इतने मिनट तक ही यौन संबंध बना पाते हैं पुरुष


यौन संबंध के बारे में सोचते हुए हर पुरुष की दिलचस्‍पी इस बात में रहती है कि आखिर कितने समय तक पुरुष सेक्‍स कर पाते हैं। अब हाल ही में इससे संबंधित एक अध्‍ययन सामने आया है।

यह भी पढ़े : अगर सपने में किया है इनके साथ सेक्स तो जाने मतलब

इस अध्‍ययन में बताया गया है कि 45 फीसद पुरुष महज दो मिनट तक ही यौन संबंध बना पाते हैं। ये पुरुष बहुत तेजी से सेक्‍स को खत्‍म करते हैं। इस अध्‍ययन के जुड़े रहे लेखक हैरी फिच ने हाल ही में अपनी किताब लॉंच की है। 'द न्यू नेकेडः द अल्टीमेट सेक्स एजूकेशन फॉर ग्रोन अप्स' नामक किताब के जरिए से फिच ने सेक्‍स से जुड़े तमाम अन्‍य पहलुओं को लोगों से रूबरू कराया है।

फिच ने बताया, 'हमारी नई रिपोर्ट के माध्‍यम से यह जानकारी मिली है कि पुरुष महज दो मिनट तक ही सेक्‍स कर पाते हैं। यह महिलाओं के ऑर्गेज्‍म तक पहुंचने के लिए बहुत तेज गति है।'

अध्‍ययन में यह भी सामने आया है कि सेक्‍स करने के लिए पुरुषों का औसत समय सात मिनट ही है। फिच ने कहा, 'इस अध्‍ययन के परिणाम साल 1940 और 1950 में आई उस रिसर्च को सही बताती है जिसमें दावा किया गया था कि 40 फीसद पुरुष महज दो मिनट तक ही सेक्‍स का आनंद उठा पाते हैं।' के ऑर्गेजम तक पहुंचने का संबंध फोरप्ले के बजाय सेक्स की अवधि से ज्यादा संबंधित होता है।

यह भी पढ़े : ..तो इस वजह से लड़कियां बनाती हैं आपस में यौन संबंध

Post a Comment

Previous Post Next Post